इंदौर में नाइट कल्चर के विरोध में अब पूर्व स्पीकर महाजन और कांग्रेस नेत्रियां, समाजसेवी भी आए सामने 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में नाइट कल्चर के विरोध में अब पूर्व स्पीकर महाजन और कांग्रेस नेत्रियां, समाजसेवी भी आए सामने 

संजय गुप्ता, INDORE. करीब दो माह पहले इंदौर में शुरु हुए नाइट कल्चर को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर बीजेपी की नगर कोर कमेटी में पहले विरोध के सुर उठे और फिर पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने भी इसे बंद करने की मांग करते हुए सीएम के सामने मुद्दा उठाने की बात कही थी। अब पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी इसका विरोध करते हुए पुलिस कमिशनर हरिनारायाण चारी मिश्र से मुलाकात कर चिंता जाहिर की। इस विरोध में उन्हें कांग्रेस नेत्री और समाजसेवियों का भी साथ मिला है। उनके साथ बीजेपी की प्रवक्ता डॉ. दिव्या गुप्ता और अहिल्या समिति की शरयू वाघमारे के साथ ही कांग्रेस की शोभा ओझा, अर्चना जायसवाल और समाजसेवी जनक पल्टा भी शामिल है। वहीं बैठक में एडिशनल पुलिस कमिशनर मनीष कपूरिया और राजेश हिंगणकर भी साथ थे। सभी ने एक सुर में कहा कि इंदौर को अब सामाजिक स्वच्छता में नंबर वन आना है। 



यह मुद्दे महाजन के साथ सभी ने उठाए 



डॉ. गुप्ता ने बताया कि हमने सीधे मांग रखी है कि यह 24 घंटे वाला कल्चर बंद होना चाहिए। इसके बाद से लगातार शहर में आपत्तिजनक घटनाएं सामने आ रही है। पब और अहाते को लेकर तय गाइडलाइन का भी पालन नहीं हो रहा है। महाजन ने पुलिस कमिश्नर से पुलिस की वर्किंग को लेकर भी सख्ती की बात कही, जिसमें पब के आसपास पुलिस गश्त बढ़ाने, सीसीटीवी सही होने, इंट्री के समय आईडी चेक होने, पुलिस थानों की महिला डेस्क के एक्टिव नहीं होने, महिला पीसीआर के सक्रिय होने जैसे मुद्दे उठाए। सभी ने ड्रग्स, नशीली सामग्री को लेकर भी सवाल खड़े किए कि यह युवाओं को आसानी से उपलब्ध हो रहे हैं।



नाइट कल्चर के 55 दिन में यह घटनाएं आ चुकी सामने



नाइट कल्चर 15 सितंबर से लागू हुआ था। इसके बाद गोलीकांड से लेकर शराब पीकर उत्पात जैसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है। हाल ही में एलआईजी चौराहे पर चार युवतियों द्वारा मारपीट का वीडियो वायरल हुआ। इसके पहले एक युवती को जबरन कार में बैठाने का वीडियो आया था।


MP News एमपी न्यूज Indore Night Culture fight over Night Culture Sumitra Mahajan protest against Night Culture कल्चर नाइट कल्चर पर घमासान नाइट कल्चर के विरोध में सुमित्रा महाजन